Rashid khan Record

Rashid Khan Record:

राशिद खान का रिकॉर्ड राशिद खान ने अपने करियर में एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. क्रिकेट के क्षेत्र में राशिद के इस रिकॉर्ड ने तहलका मचा दिया है.

25 साल की उम्र में अफगानिस्तान के राशिद खान ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को चौंका दिया।

राशिद खान का रिकॉर्ड राशिद खान ने अपने करियर में एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. क्रिकेट के क्षेत्र में राशिद के इस रिकॉर्ड ने तहलका मचा दिया है.

वास्तव में, राशिद ने आयरलैंड के खिलाफ शुरुआती ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में तीन विकेट लिए, जिससे उनके करियर में अंतरराष्ट्रीय विकेटों की कुल संख्या 350 हो गई। राशिद के पास वर्तमान में टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 133 विकेट हैं। फिलहाल, राशिद खान टी-20 इंटरनेशनल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। ईश सोढ़ी राशिद से हार गए हैं. T20Is में, ईश सोढ़ी ने 132 विकेट लिए। अब, राशिद से आगे केवल शाकिब अल हसन (140) और टिम साउदी (157 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट) हैं।

Rashid Khan

राशिद के नाम अब टी20 क्रिकेट में 559 विकेट हो गए हैं. टी20 क्रिकेट में राशिद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अबकर राशिद ने 411 टी-20 मुकाबलों में कुल 559 विकेट लिए हैं। आपको बता दें, राशिद को हाल ही में चोट लगी थी। इसके चलते वह भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए। अब जब राशिद टीम में वापस आ गए हैं, तो उन्होंने फिटनेस में वापसी के बाद अपने पहले गेम में इतिहास रच दिया।

इसके अलावा, पहले टी20 मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 149 रन बनाए; इसके बाद अफगानिस्तान की टीम 111 रन ही बना सकी। शुरुआती ट्वेंटी-20 मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को 38 रनों से हरा दिया. अफगानिस्तान के गेंदबाज बेंजामिन व्हाइट ने चार विकेट लेकर बल्लेबाजों को समर्पण के लिए मजबूर कर दिया।

इस सीजन में राशिद खान नहीं थे.
राशिद की अनुपस्थिति में वनडे विश्व कप के बाद हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने टीम का नेतृत्व किया। उन तीन श्रृंखलाओं में, अफगानिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात, भारत और श्रीलंका से खेला। उन तीनों में से, अफगानिस्तान ने केवल यूएई को 2-1 से हराया, भारत से 3-0 से और श्रीलंका से 2-1 से हार गया।

16 March 2024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *